Follow Us 👇

Sticky

तत्सम और तद्भव शब्द की परिभाषा,पहचानने के नियम और उदहारण - Tatsam Tadbhav

तत्सम शब्द (Tatsam Shabd) : तत्सम दो शब्दों से मिलकर बना है – तत +सम , जिसका अर्थ होता है ज्यों का त्यों। जिन शब्दों को संस्कृत से बिना...

आरक्षित वर्ग को जिला आवंटन में क्या समस्या है??

41557 सीटो के सापेक्ष 40296 लोगो ने दावेदारी की जिसमे से 34600 लोगो को जिला आवंटित हो गए है शेष बचे 5696 लोगो को भी नियुक्ति मिलेगी अगर कोई अन्य अयोग्ता न हुई ..... आप चिंता न करे हमे आपकी चिंता है।



👉 मुझे  ज्ञात जानकारी के अनुसार सर  जी समस्या केवल जिला आवंटन की नहीं है एक समस्या यह है उदाहरण देकर बताता हू . . .  
मै आरक्षित वर्ग का हू और मेरा गुणांक 73.85 है मेरी प्रथम वरीयता लखनऊ है आरक्षित वर्ग मे लखनऊ की मेरिट मे मेरे से कम वाले का चयन लखनऊ मे हो गया, और मुझे पचासवी वरीयता क्रम का सोनभद्र जनपद आवंटन हुआ अगर ऐसा हुआ है तो गलत है। दोस्तो आप की क्या राय है क्या ऐसा कुछ है या लोग गलत अफवाह फैला रहे है।
इस प्रक्रिया मे सामान्य और आरक्षित वर्ग दोनो का नुकसान हुआ सामान्य का चयन नहीं हुआ आरक्षित को वरीयता क्रम 

कृपया शेयर भी कर दे तो ज्यादा लोगो की राय आ जाए!
धन्यवाद! 


0 comments: