Follow Us 👇

Sticky

तत्सम और तद्भव शब्द की परिभाषा,पहचानने के नियम और उदहारण - Tatsam Tadbhav

तत्सम शब्द (Tatsam Shabd) : तत्सम दो शब्दों से मिलकर बना है – तत +सम , जिसका अर्थ होता है ज्यों का त्यों। जिन शब्दों को संस्कृत से बिना...

एल एंड टी ने उन्नत आईटी-नेटवर्क स्थापित करने के लिए भारतीय सेना के साथ किया करार

लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने नेटवर्क ऑफ स्पेक्ट्रम (एनएफएस) के अंतर्गत सुरक्षा बलों के नेटवर्क को संचालित करने के लिए एक उन्नत आईटी-सक्षम प्रणाली स्थापित करने के लिए भारतीय सेना के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करता है।

परियोजना के महत्वपूर्ण बिंदु:

यह एनएफएस के अंतर्गत सभी सात लेयर के लिए केंद्रीकृत नेटवर्क निगरानी, प्रबंधन और नियंत्रण प्रणाली तैयार करेगा, जो 414 रक्षा स्टेशनों को आपस में जोड़ेगा.

इस परियोजना में एक सेवा (IAAS) मॉडल के रूप में इन्फ्रास्ट्रक्चर पर एक लचीला क्लाउड-आधारित आईटी अवसंरचना का निर्माण भी शामिल है.

इसके अलावा इसके दायरे में नेक्स्ट-जेनेरेशन ऑपरेशंस सिस्टम और सॉफ्टवेयर-आधारित यूनिफाइड नेटवर्क मैनेजमेंट सिस्टम, आठ नेटवर्क ऑपरेशंस सेंटर (NOC) शामिल हैं जिनमें नेशनल NOC, डिजास्टर रिकवरी NOCs, रीजनल NOCs, सिक्योरिटी ऑपरेशन सेंटर, Tier III नेटवर्क सेंटर और ट्रेनिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी शामिल हैं.

एलएंडटी के अनुसार, यह परियोजना 18 महीनों में लागू की जाएगी। यह 3 महीने की वारंटी और सात साल के रखरखाव अनुबंध के साथ होगी.

एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज (एलटीटीएस) का मुख्यालय: वडोदरा, गुजरात.

L & T Technology Services (LTTS) के सीईओ: डॉ. केशब पांडा.

●●●●●»●●●●●»●●●●●»●●●●»●●●●●

0 comments: