Follow Us 👇

Sticky

तत्सम और तद्भव शब्द की परिभाषा,पहचानने के नियम और उदहारण - Tatsam Tadbhav

तत्सम शब्द (Tatsam Shabd) : तत्सम दो शब्दों से मिलकर बना है – तत +सम , जिसका अर्थ होता है ज्यों का त्यों। जिन शब्दों को संस्कृत से बिना...

एमएस धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी लिया संन्‍यास।।


 आइये आज जानते हैं,भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी बारे मे !!
⭕"विस्तार से देखिये...(вιographч)

 एमएस धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. हालांकि वह आईपीएल के इस सीजन में खेलते नजर आएंगे. रैना ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करने अपने संन्‍यास की घोषणा की. रैना ने लिखा कि माही आपके साथ खेलने के अलावा कुछ भी नहीं था. पूरे दिल से गर्व के साथ मैं इस यात्रा में आपसे जुड़ना चाहता हूं. रैना ने लिखा कि शुक्रिया भारत.
सुरेश रैना का करियर


भारत के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर्स में से एक माने जाने वाले रैना ने 30 जुलाई 2005 श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने भारत की तरफ से 18 टेस्‍ट, 226 वनडे, और 78 टी20 मैच खेले. उनके नाम 768 टेस्‍ट रन है, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक है. वहीं 226 वनडे मैचों में रैन ने 5 हजार 616 रन जड़े, वनडे क्रिकेट में उनके नाम 5 शतक और 36 अर्धशतक है. 78 टी20 मैचों में रैना के नाम 1605 रन है, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल है. उनकी गेंदबाजी की बात करें तो उनके नाम 13 टेस्‍ट विकेट, 36 वनडे और 13 टी20 विकेट है.
लंबे समय से थे टीम से बाहर
रैना लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. उन्‍होंने 17 जुलाई 2018 को इंग्‍लैंड के खिलाफ लीड्स वनडे के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था.

0 comments: