राष्ट्रीय प्राप्ति दिवस - मई में दूसरा बुधवार


राष्ट्रीय RECEPTIONISTS का दिन
हर साल मई में दूसरे बुधवार को राष्ट्रीय रिसेप्शनिस्ट दिवस रिसेप्शनिस्टों को मान्यता देता है और वे उन मूल्यवान योगदानों के लिए जाते हैं जहां वे काम करते हैं।
रिसेप्शनिस्ट सभी ग्राहकों, व्यक्ति और टेलीफोन पर एक उत्कृष्ट पहली छाप प्रदान करने के लिए जिम्मेदार हैं। उनके ग्राहक सेवा कौशल प्रत्येक कंपनी की छवि में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

न केवल रिसेप्शनिस्ट अक्सर फोन या इन-पर्सन पर कंपनी की पहली छाप के रूप में काम करते हैं, लेकिन वे अक्सर इनवॉइस बनाए रखते हैं, कार्यालय रखरखाव और इन्वेंट्री व्यवस्थित करते हैं। चूंकि वे पहले व्यक्ति हैं जिन्हें अधिकांश आगंतुक देखते हैं, वे अक्सर सुरक्षा और सुरक्षा के पहले बिंदु के रूप में कार्य करते हैं, जो कार्यालय में प्रवेश करने और छोड़ने वाले प्रवाह को नियंत्रित करते हैं।

कई रिसेप्शनिस्ट कई भूमिकाओं में भी काम करते हैं। वे कंपनी के मानव संसाधन के लिए एक स्रोत हो सकते हैं जो लाभ, नए किराए और विकलांगता दावों के साथ सहायता करते हैं। उसी समय, वे कभी-कभी जरूरत पड़ने पर प्रशासनिक सहायक के रूप में भी काम कर सकते हैं।
श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, संयुक्त राज्य में एक लाख से अधिक रिसेप्शनिस्ट हैं।
#NationalReceptionistsDay को OBSERVE कैसे करें
प्रत्येक दिन वे जो काम करते हैं, उसके लिए अपने रिसेप्शनिस्ट को धन्यवाद देना सुनिश्चित करें। फूल, उपहार कार्ड, या उनकी पसंदीदा कॉफी के साथ अपनी प्रशंसा दिखाएं। सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए #NationalReceptionistsDay का उपयोग करें।

राष्ट्रीय RECEPTIONISTS का दिन इतिहास
राष्ट्रीय रिसेप्शनिस्ट एसोसिएशन के निदेशक ने 1991 में "बिजनेस सेटिंग में रिसेप्शनिस्टों की भूमिका के बारे में जागरूकता और सराहना हासिल की और राष्ट्रव्यापी रिसेप्शनिस्टों के लिए समुदाय और सहायता प्रदान करने के लिए" की स्थापना की।

0 comments:

Post a Comment

We love hearing from our Readers! Please keep comments respectful and on-topic.