Follow Us 👇

Sticky

तत्सम और तद्भव शब्द की परिभाषा,पहचानने के नियम और उदहारण - Tatsam Tadbhav

तत्सम शब्द (Tatsam Shabd) : तत्सम दो शब्दों से मिलकर बना है – तत +सम , जिसका अर्थ होता है ज्यों का त्यों। जिन शब्दों को संस्कृत से बिना...

खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए फ्री होंगी स्टेडियम की सुविधाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान को बढ़ावा देने के लिए खेल मंत्रालय ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। खेल मंत्रालय ने स्टेडियमों को सभी के लिए खोलने का फैसला किया है। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि भारतीय खेल प्राधिकरण लीग के आयोजन के लिए स्टेडियमों की सुविधाएं फ्री करेगा।

खेल मंत्रालय ने देश भर में खेल को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को बुनियादी सुविधाएं देने के लिए यह फैसला किया है। किरण रिजिजू ने कहा कि एथलीटों को सभी सुविधाएं दी जानी चाहिए और खेल सुविधाएं उनके लिए ही बनाई गई हैं। कोच भी अपने छात्रों को निशुल्क इन स्टेडियमों में ट्रेनिंग देने के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

खेल मंत्रालय ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम और कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज समेत दिल्ली के चार स्टेडियम बिना किसी फीस के सभी खिलाड़ियों के लिए एक नवंबर से खोलने का फैसला किया है। यह फैसला फिट इंडिया को बढ़ावा देने और देश भर में खिलाड़ियों को खेल के मैदान में सुविधाएं मुहैया कराने के लिए किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पहले चरण में जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, इंदिरा गांधी स्टेडियम, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम और कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज राज्य और खेल महासंघों के लिए कॉम्पीटिशन और लीग आयोजित कराने के लिए उपलब्ध होंगी। नेहरू स्टेडियम में फुटबाल लीग होती आई है, जबकि आई जी स्टेडियम में कुश्ती, मुक्केबाजी, जूडो और बैडमिंटन खेला जाता रहा है।

0 comments: