Follow Us 👇

Sticky

तत्सम और तद्भव शब्द की परिभाषा,पहचानने के नियम और उदहारण - Tatsam Tadbhav

तत्सम शब्द (Tatsam Shabd) : तत्सम दो शब्दों से मिलकर बना है – तत +सम , जिसका अर्थ होता है ज्यों का त्यों। जिन शब्दों को संस्कृत से बिना...

अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव का प्रचार अभियान अंतिम दौर में।।

अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव का प्रचार अभियान अंतिम दौर में है। श्री डोनाल्ड ट्रम्प और जो.बाइडेन कल होने वाले आम चुनाव से पहले देश भर के मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के अंतिम प्रयासों में लगे हैं। 

श्री ट्रम्प ने उत्तरी कैरोलिना, जॉर्जिया और फ्लोरिडा प्रांतों के दौरे से पहले आइओवा और मिशिगन में चुनावी रैलियां कीं। वॉशिगंटन में श्री ट्रम्प ने अपने समर्थकों से कहा कि उनके नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था अब तक की सर्वाधिक तेज गति से विकसित हो रही है।
 
श्री बाइडेन ने फिलाडेल्फिया की रैली में नस्लवाद की चुनौती के समाधान का संकल्प लिया और कोरोना महामारी से निपटने के राष्ट्रपति ट्रंप के तरीके की आलोचना की।
  
आरंभिक मतदान में अब तक नौ करोड़ से अधिक लोग वोट दे चुके हैं। अमरीका में इस बार अबतक के सर्वाधिक मतदान होने का अनुमान व्यक्त किया गया है। 
   
अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव कोरोना संकट के बीच कराया जा रहा है। विश्व के अन्य देशों की तुलना में अमरीका में संक्रमितों और इस महामारी से होने वाली मौतों की संख्या सबसे अधिक है।

0 comments: