Follow Us 👇

Sticky

तत्सम और तद्भव शब्द की परिभाषा,पहचानने के नियम और उदहारण - Tatsam Tadbhav

तत्सम शब्द (Tatsam Shabd) : तत्सम दो शब्दों से मिलकर बना है – तत +सम , जिसका अर्थ होता है ज्यों का त्यों। जिन शब्दों को संस्कृत से बिना...

मेरा अपना तजुर्बा है by कुमार विश्वास ।।



मेरा अपना तजुर्बा है

मेरा अपना तजुर्बा है तुम्‍हें बतला रहा हूं मैं
कोई लब छू गया था तब कि अबतक गा रहा हूं मैं
फिराक ए यार में कैसे जिया जाए बिना तड़पे
जो मैं खुद ही नहीं समझा वही समझा रहा हूं मैं

कोई कब तक महज़ सोचे कोई कब तक महज़ गाये
इलाही क्या ये मुमकिन है कि कुछ ऐसा भी हो जाये
मेरा महताब उसकी रात के आग़ोश में पिघले
मैं उसकी नींद में जागूं वो मुझमे घुल के सो जाये

मेरे जीने मरने में, तुम्हारा नाम आएगा
मैं सांस रोक लू फिर भी, यही इलज़ाम आएगा
मेरी धड़कन में जो तू हो तो फिर अपराध क्या मेरा
अगर राधा पुकारेगी, तो फिर घनश्याम आएगा

गिरेबा चाक करना क्या है, सीना और मुश्किल है
हर इक पल मुस्कुराकर, अश्क पीना और मुश्किल है
किसी की बेवफाई ने हमें इतना सिखाया हैं
किसी के इश्क में मरने से पीना और मुश्किल है।

गूंगे सिखा रहे मुंह कितना खोला जाए

धर्मराज से तृष्णा बोली - यक्ष प्रश्न टाले जाए

दिन संवर जाएंगे तुम मिलो तो सही ~ by Kumar Vishwas 


दिन सवार जाएंगे कुमार विश्वास, दिन संवर जाएंगे, दूर तू है मगर मैं तेरे पास हूँ, वक्त के क्रूर chha भरोसा नहीं lyrics, raste me khade do adhure sapne lyrics, tum milo toh sahi kumar vishwas lyrics, din sawar jayenge tum milo toh sahi full lyrics

0 comments: